जानिए कौन हैं स्क्वाड्रन लीडर मीनल राठौड़ | Who is Squadron Leader Minal Rathore of Fighter Movie | Deepika Padukone

Squadron Leader Minal Rathore: Deepika upcoming movie Fighter


दीपिका पादुकोणे की आने वाली फिल्म "फाइटर" में उन्होंने स्क्वाड्रन लीडर मीनल राठौड़(Squadron Leader Meenal Rathore)का रोल प्ले किया है।  बॉलीवुड फिल्म फाइटर(bollywood movie fighter) में ऋतिक रोशन हीरो हैं.

कौन हैं स्क्वाड्रन लीडर मीनल राठौड़: (Who is Squadron Leader Minal Rathore)

स्क्वाड्रन लीडर मीनल राठौड़ एक प्रतिष्ठित और निपुण स्क्वाड्रन पायलट हैं, जो प्रतिष्ठित एयर ड्रैगन्स यूनिट में अत्यंत समर्पण के साथ सेवा कर रही हैं। सैन्य सेवा की एक मजबूत परंपरा वाले परिवार में जन्मी मीनल में कम उम्र से ही विमानन के प्रति जुनून पैदा हो गया।


भारतीय वायु सेना में मीनल की यात्रा तब शुरू हुई जब उन्होंने एक कमीशन अधिकारी के रूप में अपनी पहचान बनाई। उसके असाधारण कौशल और अटूट प्रतिबद्धता ने तुरंत उसके वरिष्ठों का ध्यान आकर्षित किया, जिससे वह प्रतिष्ठित एयर ड्रैगन्स यूनिट में पहुंच गई।


एक स्क्वाड्रन लीडर के रूप में, मीनल राठौड़ ने एक सच्चे नेता और एक कुशल विमान चालक के गुणों का उदाहरण प्रस्तुत किया है। रणनीतिक कौशल के साथ उनकी उड़ान दक्षता ने यूनिट की परिचालन सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। दबाव में शांत रहने के लिए जानी जाने वाली मीनल ने विभिन्न चुनौतीपूर्ण अभियानों में अपनी टीम का नेतृत्व किया है और अपने साथियों से सम्मान और प्रशंसा अर्जित की है।


अपने पूरे करियर के दौरान, स्क्वाड्रन लीडर राठौड़ ने वैश्विक मंच पर एयर ड्रैगन्स की क्षमताओं का प्रदर्शन करते हुए कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अभ्यासों में सक्रिय रूप से भाग लिया है। निरंतर सुधार और व्यावसायिक विकास के प्रति उनके समर्पण ने न केवल उनके स्वयं के कौशल को बढ़ाया है, बल्कि उनके सहयोगियों को भी उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित किया है।


एयर ड्रैगन्स यूनिट में अपने योगदान के अलावा, मीनल राठौड़ शिक्षा और सशक्तिकरण के महत्व पर जोर देते हुए विभिन्न सामुदायिक आउटरीच कार्यक्रमों में भी शामिल रही हैं। सेवा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता कॉकपिट से आगे तक फैली हुई है, जो नेतृत्व और जिम्मेदारी के प्रति समग्र दृष्टिकोण को दर्शाती है।


स्क्वाड्रन लीडर मीनल राठौड़ का करियर कर्तव्य, सम्मान और उत्कृष्टता के सिद्धांतों के प्रति उनके अटूट समर्पण का प्रमाण है। एयर ड्रैगन्स यूनिट में एक स्क्वाड्रन पायलट के रूप में, वह भारतीय वायु सेना की भावना को मूर्त रूप देते हुए और अगली पीढ़ी के एविएटर्स को प्रेरित करते हुए, नई ऊंचाइयों पर चढ़ती जा रही हैं।


फाइटर मूवी के लीड एक्टर ऋतिक रोशन जिन्होंने इस फिल्म में Squadron Leader Shamsher का रोल प्ले किया है।  ऋतिक रोशन का पोस्टर भी रिलीज़ किया गया है.



Fighter Movie Cast:

  • Deepika Padukone as Squadron Leader Minal "Minni" Rathore
  • Hrithik Roshan as Squadron Leader Shamsher "Patty" Pathania
  • Anil Kapoor
  • Karan Singh Grover
  • Akshay Oberoi
  • Sanjeeda Sheikh
  • Talat Aziz as Patty's father 
Deepika Padukone, Hrithik Roshan and Anil Kapoor स्टारर फिल्म फाइटर सिनेमा घरो में 25 जनुअरी 2024 को रिलीज़ होगी।  इस फिल्म को रिपब्लिक डे के टाइम रिलीज़ किया जायेगा क्यूंकि इस फिल्म की स्टोरी भी ऐसी ही है।  

और नया पुराने

نموذج الاتصال