IPL Auction 2024: ट्रैविस हेड को सनराइजर्स हैदराबाद ने 6.8 करोड़ रुपये में खरीदा

Australia's World Cup winner Travis Head is sold to Sunrisers Hyderabad for 6.8 Crore INR

Australia's World Cup winner Travis Head is sold to Sunrisers Hyderabad for 6.8 Crore INR in IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड के लिए एक भयंकर ऑक्शन खिंच तान देखा गया, जो छह सीज़न के अंतराल के बाद शानदार वापसी करने के लिए तैयार है। अपने शक्तिशाली स्ट्रोकप्ले और सीमाओं को पार करने की क्षमता के लिए जाने जाने वाले हेड की वापसी टूर्नामेंट में नई ऊर्जा का संचार करने का काम करेगी, और प्रशंसक एक बार फिर उनके विस्फोटक प्रदर्शन को देखने के लिए उत्सुक हैं।


हाल ही में नवंबर 2023 में ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार अर्जित करने के बाद, सभी क्रिकेट प्रारूपों में ट्रैविस हेड के उल्लेखनीय फॉर्म ने उन्हें क्रिकेट सनसनी का दर्जा दिया है। जैसे ही वह आईपीएल क्षेत्र में फिर से प्रवेश कर रहे हैं, उनसे अपने असाधारण कौशल दिखाने, शानदार रन बनाने और आगामी सीज़न में एक अमिट छाप छोड़ने की उम्मीदें बहुत अधिक हैं।


ट्रैविस हेड ने 2 करोड़ के आधार मूल्य के साथ आईपीएल 2024 की नीलामी में प्रवेश किया और एक हॉट कमोडिटी के रूप में उभरे, जिससे चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच बोली युद्ध हुआ। अंत में, SRH ने 6.80 करोड़ की भारी कीमत पर हार्ड-हिटिंग ओपनर हासिल किया।


आईपीएल के ऑफिसियल ट्विटर(x) हैंडल ने ट्वीट कर के इस बात की पुस्टि की।  इस ट्वीट के रिएक्शंस से लगता है की क्रिकेट फैंस आईपीएल २०२४ के लिए काफी रोमांचित है।  



यह हेड की आईपीएल में वापसी का प्रतीक है, जो पहले Royal Challenger Bangalore (आरसीबी) का प्रतिनिधित्व करते हुए 2016 और 2017 संस्करणों में खेल चुके हैं। आईपीएल 2017 में, उन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली का प्रदर्शन करते हुए 30.20 की औसत से प्रभावशाली 151 रन बनाए, जिसमें एक यादगार नाबाद 75 रन भी शामिल था। दो सीज़न में, उन्होंने 10 मैच खेले, जिसमें 205 रन बनाए और दो विकेट लिए।


जैसे-जैसे उनकी वापसी की उम्मीदें बढ़ रही हैं, प्रशंसक Travis Head के विस्फोटक बल्लेबाजी कौशल और गेंद के साथ संभावित योगदान को देखने के लिए उत्सुक हैं, जिससे आगामी आईपीएल सीज़न में उत्साह की एक अतिरिक्त परत जुड़ जाएगी। अपनी असाधारण बल्लेबाजी क्षमता के लिए प्रसिद्ध, हेड एक असाधारण प्रदर्शनकर्ता रहे हैं, खासकर उच्च जोखिम वाले मुकाबलों में।


दबाव की परिस्थितियों में उनका कौशल भारत के खिलाफ 2023 के आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में उजागर हुआ, जहां उन्होंने 163 के स्मारकीय स्कोर के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और अपनी टीम को एक यादगार जीत दिलाई। मौके पर आगे बढ़ने की उनकी यह आदत आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में उनके पदार्पण में भी जारी रही, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ एक शानदार शतक और सेमीफाइनल में एक महत्वपूर्ण अर्धशतक शामिल था। उन्होंने भारत के खिलाफ फाइनल में शतक लगाकर अपनी प्रतिष्ठा को और मजबूत किया।


महत्वपूर्ण क्षणों में अच्छा प्रदर्शन करने की हेड की क्षमता और उनकी विस्फोटक शैली ने उन्हें आईपीएल 2024 की नीलामी (IPL Auction 2024) में एक ऊँची मांग वाला खिलाड़ी बना दिया। सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा उनकी सेवाएं सुरक्षित करने के साथ, प्रशंसक अब आगामी सीज़न में हेड के रोमांचक प्रदर्शन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

और नया पुराने

نموذج الاتصال