अब iphone चोरी करने वाले की खैर नहीं, एप्पल ने अपडेट में ऐड किया ऐसा फीचर। iPhone iOS 17.3 beta Update "Stolen Device Protection"

iPhone iOS 17.3 beta Update "Stolen Device Protection"

iPhone iOS 17.3 beta Update "Stolen Device Protection" Features: 'स्टोलेन डिवाइस प्रोटेक्शन' एक अभूतपूर्व सुविधा है जिसे Apple आगामी iOS 17.3 अपडेट में ला रहा है, जो वर्तमान में डेवलपर बीटा परीक्षण में है, जिससे iPhone चोरों के लिए जीवन और अधिक कठिन हो जाएगा। इस फ़ंक्शन का उद्देश्य निजी डेटा तक पहुंच प्राप्त करने या iPhone चुराने के बाद ट्रैकिंग बंद करने का प्रयास करने वाले अपराधियों के खिलाफ सुरक्षा की एक अतिरिक्त पंक्ति प्रदान करना है।

नया फ़ंक्शन उस बढ़ती प्रवृत्ति पर प्रतिक्रिया करता है जिसमें अपराधी iPhone उपयोगकर्ताओं को उनके हैंडसेट चुराने से पहले सार्वजनिक सेटिंग्स में पासकोड इनपुट करते हुए देखते हैं। फिर वे ऐप्पल आईडी पासवर्ड रीसेट करने, ट्रैकिंग बंद करने और डिवाइस को मिटाने के लिए पासकोड का उपयोग करके मालिक की डिजिटल प्रोफ़ाइल तक पूरी पहुंच प्राप्त कर लेते हैं।

चोरी की गई डिवाइस सुरक्षा सुविधा सुरक्षा बढ़ाने के लिए फेस आईडी या टच आईडी का उपयोग करके पासकोड को बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण से बदल देती है। इस संशोधन के साथ, पीड़ितों को अपने उपकरणों की निगरानी करने या अपने खातों की सुरक्षा के लिए अधिक समय मिलना चाहिए।

iPhone iOS 17.3: New Features

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट है कि एक बार सक्षम होने पर, ऑप्ट-इन सुविधा को कई महत्वपूर्ण कार्यों के लिए बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण की आवश्यकता होगी, जिसमें iCloud किचेन में संग्रहीत पासवर्ड तक पहुंच, सफारी में संग्रहीत भुगतान विधियों का उपयोग करना और डिवाइस डेटा को मिटाना शामिल है। ऐप्पल आईडी पासवर्ड या पुनर्प्राप्ति विकल्पों को बदलने जैसे प्रमुख खाता-स्तरीय परिवर्तनों के लिए बायोमेट्रिक सत्यापन के दूसरे दौर से पहले एक घंटे की सुरक्षा देरी लगाई जाएगी।

iPhone Stolen Device Protection

यह कार्यक्षमता iOS 17 चलाने वाले iPhone मॉडल, जैसे iPhone XS और बाद के संस्करण के साथ काम करेगी। 2023 के जनवरी या फरवरी में, iOS 17.3 की स्थिर रिलीज़ सार्वजनिक रोलआउट के साथ मेल खाने की उम्मीद है। समय के साथ, Apple चोरी हुए डिवाइस सुरक्षा के संचालन पर और अधिक तकनीकी साहित्य प्रकाशित करने का इरादा रखता है।

Apple Music collaborative playlists:

इस सुरक्षा अद्यतन के अलावा, iOS 17.3 Apple Music पर सहयोगी प्लेलिस्ट जैसी नई सुविधाएँ लाता है। चोरी हुए उपकरणों से सुरक्षा की सुविधा सेटिंग्स > फेस आईडी और पासकोड में पाई जा सकती है।\

1OS 17.3: How to install the public beta

Apple उन व्यक्तियों के लिए iOS 17.3 के लिए एक सार्वजनिक बीटा परीक्षण प्रदान करता है जो आधिकारिक तौर पर रिलीज़ होने से पहले इसे आज़माने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। उपयोगकर्ताओं को सार्वजनिक बीटा स्थापित करने के लिए अपने iOS डिवाइस को नामांकित करना होगा, Apple बीटा वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा, फिर सामान्य> सॉफ़्टवेयर अपडेट के तहत सेटिंग ऐप में निर्देशों का पालन करना होगा।

iOS 17.3: How to install the developer beta

Apple डेवलपर के रूप में साइन अप करके, डेवलपर्स डेवलपर बीटा तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। पहले के पुनरावृत्तियों के विपरीत, iOS 17 डेवलपर्स को डेवलपर बीटा तक पहुंचने के लिए मानार्थ डेवलपर खाते प्रदान करता है। डेवलपर्स पंजीकरण के बाद सॉफ्टवेयर अपडेट पेज से आईओएस पब्लिक बीटा का चयन करके सार्वजनिक बीटा का विकल्प चुन सकते हैं।

और नया पुराने

نموذج الاتصال