बुजुर्ग महिला की खोयी हुई सोने की चैन नहीं ढूंढ पायी पुलिस, S.I. ने अपनी सैलरी से खरीद कर दी चैन

केरल के पलक्कड़ जिले के ओट्टापलम पुलिस स्टेशन में एक अद्भुत घटना हुई, जहां एक बुजुर्ग महिला को एसआई गोविंदप्रसाद की सेवानिवृत्ति के दिन एक नई सोने की चेन भेंट की गई। दो साल पहले, महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एक्स-रे लेने के दौरान ओट्टापलम तालुक अस्पताल में उसकी 1.5 सॉवरेन सोने की चेन खो गई थी। ओट्टापलम पुलिस द्वारा विस्तृत जांच के बावजूद, चेन नहीं मिली, और मामला अनसुलझा रहा।


महिला अपने मामले की प्रगति के बारे में पूछताछ करने के लिए बार-बार पुलिस स्टेशन का दौरा कर रही थी, लेकिन सितंबर 2020 में गोविंदप्रसाद द्वारा जांच का जिम्मा संभालने तक कोई सफलता नहीं मिली थी। हालांकि, गहन जांच के बाद भी कोई सुराग नहीं मिला और मामला अनसुलझा रह गया।


अपनी सेवा के अंतिम दिन, गोविंदप्रसाद ने महिला की उदासी और निराशा को देखा और उसे खुश करने के लिए कुछ करने का फैसला किया। उन्होंने सर्किल इंस्पेक्टर, सुजीत के साथ अपना विचार साझा किया और उन्होंने मिलकर महिला के लिए एक नई सोने की चेन खरीदी। थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने पैसे जमा कर चेन खरीदी।


उसी दिन गोविंदप्रसाद ने बुजुर्ग महिला के चेहरे पर खुशी लाते हुए नई चेन भेंट की। इसमें शामिल सभी लोगों के लिए यह एक मार्मिक क्षण था, और गोविंदप्रसाद इसे अपनी सेवा के सबसे सुखद क्षणों में से एक मानते हैं।


बेशकीमती सामान खोने के कई मामले केरल पुलिस के पास अनसुलझे हैं, लेकिन यह घटना साबित करती है कि दयालुता के छोटे-छोटे कार्य भी किसी के जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकते हैं।
और नया पुराने

نموذج الاتصال